अगर आपके पास सोना (Gold) चांदी (Silver) है तो सतर्क रहें - Technopediasite

.

Friday, January 31, 2020

अगर आपके पास सोना (Gold) चांदी (Silver) है तो सतर्क रहें

अगर आपके पास सोना चांदी है तो सतर्क रहें : पूर्वजों से सुना गया था और पुष्तक में पढ़ते आये हैं कि भारत को सोने की चिढिया कहा जाता था, लेकिन हमारे युग में भारत केवल एक धर्म की गुड़िया के रूप में जाना जाता है, भारतीय सज्जनो के बीच एक बात बहुत तेजी से वायरल हो रही है की भारत वासियों के पास जितना भी सोना चांदी है अब उसका भी विवरण सरकार को देना पड़ेगा!

हम सब जानते हैं की आज कल कुछ भी असंभव नहीं है, कल सुबह सवेरे कौन सा नया क़ानून सुनने को मिले यह हमें मालूम नहीं होता है, आप सब ने ऐसी परिस्थितियों का सामना भी किया है, आप सुबह उठते है तो पता चलता है की आप के पास जितने भी Rs.500 और Rs.1000 के नोट थे अब वह केवल कागज़ के रद्दी टुकड़े में बदल गए हैं, आप किसी काम से बाजार जाते हैं तो आप की बाइक पकड़ ली जाती है और Rs.25000 फाइन लगा दिया जाता है, यह सब सुनने में एक सपना जैसा लगता है और हमारे मुंह से यही आवाज निकलती है कि ऐसा कब हुआ, ऐसा कैसे संभव है? हाँ .....सोना चांदी की बातें भारतीय सज्जनो के बीच वायरल है लेकिन असंभव नहीं है!
हो जाएँ सावधान अगर आप के पास है सोना चांदी
हो जाएँ सावधान अगर आप के पास है सोना चांदी

आप के सोने (Gold) चांदी (Silver) के गहने खतरे में

भारत में हर तबके के लोग धनि हो या गरीब अपनी बहू बेटी,दामाद,पत्नी,मित्र, को खास उपहार में सोने चांदी के आभूषण तोहफे में देते हैं, और इस तरह भारत के लगभग 90% लोगों के पास किसी न किसी रूप में कोई न कोई आभूषण जरूर है, भारत के लोग अक्सर किसी पहचान वाले सोनार या किसी पहचान की दूकान से आभूषण खरीद लेते हैं , इन आभूषण पर हॉलमार्क भी नहीं होता है और इसका कोई पेमेंट बिलिंग का पेपर भी नहीं होता है!

आम जनता के बीच काफी हलचल है और यह बात बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है की अब सरकार आप के सोने चांदी के गहने पर घात लगाए बैठी है, आप के पास आभूषण के रूप में या किसी भी रूप में सोना चांदी है तो उसका पूरा विवरण भारत सरकार को देना होगा, अगर आप ने अपने आभूषण या जिस रूप में सोना चांदी रखते हैं उसका विवरण नहीं दिए तो वह आप का काला धन समझा जायेगा!

और इस तरह आप का काला धन सरकार द्वारा जब्त का लिया जायेगा, अगर आप के पास हॉलमार्क आभूषण है और उसकी पैमेंट बिल पेपर है तो उसको सफ़ेद धन समझा जायेगा और उसका टैक्स आप को देना होगा, जनता के बीच काफी चर्चा में रहने वाली यह बात कितनी सच साबित होगी यह आने वाला समय ही बताएगा!

क्या आप जानते हैं?

भारत की कुल जनसंख्या लगभग 135 करोड़ है, 1.35 बिलियन की आबादी के लिए अगर10 ग्राम की एक मामूली व्यक्तिगत औसत निकली जाये तो, यह 13000 टन सोना हो जाता है, लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीओं के पास 20000 टन सोना है, हम बेहद सोने के धनी हैं लेकिन एक सटीक अनुमान लगाना मुश्किल है, भारत के जनता के पास सोने का भंडार है और भारत सरकार खाली है फिर आप सब का फ़र्ज़ बनता ही है भारत सरकार को धनि बनायें!

राजाओं और रानियों के समय से पूर्व के युग के बाद का सोना अभी भी बेहिसाब है और मंदिरों में रखा गया है,अकेले एक मंदिर थिरुवन्थम पुरम में, एक ट्रिलियन डॉलर से अधिक का सोना है। सोमनाथ, कासी, कांची जैसे कई अमीर मंदिरों और लाखों मध्यम और छोटे मंदिरों के पास यह कीमती धातु है, क्या इन सब मंदिरों को भी अपने सोने और चांदी का विवरण देना होगा?

जो भी हम यह दिल से कामना करते हैं की आप का सफ़ेद धन आप के पास हिफाज़त से रहे और किसी की नज़र न लगे, लेकिन जिस देश में आप रहते हैं उसको धनि बनाये रखना भी आप का फ़र्ज़ है,घर घर वसूली सरकार की सहायता करें....धन्यवाद

No comments:

Post a Comment